समयबद्ध और निष्पक्ष होना चाहिए जनता की समस्याओं का निस्तारण : CM योगी

Sandesh Wahak Digital Desk: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गरीबों को उजाड़ने का दुस्साहस करने वाले माफियाओं और दबंगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि गरीबों की जमीन कब्जे से तो बचाई ही जाएगी, साथ ही जिन भी जरूरतमंदों को अभी पक्का मकान नहीं मिल पाया है। उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के दायरे में लाकर पक्के आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने ये निर्देश मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनते हुए दिए। उन्होंने इस दौरान करीब 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं।

योगी आदित्यनाथ ने उनकी बातें सुनने के बाद पास खड़े अधिकारियों को समस्या समाधान हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने संबंधित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र संदर्भित कर उन्हें निर्देश दिया कि सभी समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध, निष्पक्ष और सन्तुष्टिपरक होना चाहिए।

हर समस्या का होगा समाधान

मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि प्रभावी कार्रवाई करते हुए सबकी समस्या का समाधान हर हाल में किया जाएगा। जमीन कब्जा किए जाने की कुछ शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत दी कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी सूरत में बख्शा न जाए, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजस्व एंव पुलिस से संबंधित मामलों में प्रभावी कार्रवाई हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जन कल्याण के कार्यों को सदैव प्राथमिकता पर रखें और हर पीड़ित की समस्या का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जनता दर्शन में हर बार की तरह इस बार भी कई लोग गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि पैसे के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा क्योंकि जन स्वास्थ्य की रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता है।

Also Read: UP Politics: 35 साल बाद सड़क पर उतरेगी BSP, ‘भारत बंद’ का किया समर्थन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.