UP Weather : लखनऊ में तेज बारिश और हवाओं से तापमान में गिरावट, कई शहरों के लिए Alert जारी

UP Weather : राजधानी लखनऊ में रविरार सुबह से तेज बारिश हो रही है। बारिश के साथ चल रही तेज हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। सुबह दस बजे शहर का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले पांच से छह दिनों तक परदेश के कई शहरों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। गौरतलब है कि बीते तीन दिनों से अचानक से उमस भरी गर्मी शुरू हो गई थी। रविवार को हुई तेज बारिश ने लोगों को राहत दी है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के चलते उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की सक्रियता में वृद्धि हुई है। मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को उत्तर प्रदेश की कई जिलों में भारी बारिश तथा कुछ जिलों में हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया है, साथ ही लोगों के लिए बारिश से बचाव की एडवाइजरी भी जारी की गई है।

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग की तरफ से शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, लखनऊ, श्रावस्ती, गोंडा, अयोध्या, अमेठी ,सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र, उन्नाव, बाराबंकी, हरदोई, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महाराजगंज, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर और बलिया में आगामी दिनों में भारी तथा कहीं हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें – अगर Debit या Credit कार्ड खो जाए तो तुरंत करे ब्लॉक, जानें डिटेल में पूरा प्रोसेस

Get real time updates directly on you device, subscribe now.