लखनऊ में एयरपोर्ट पर रेडियो एक्टिव एलिमेंट लीकेज से मचा हड़कंप, कर्मचारी आइसोलेट

Lucknow News : राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार सुबह हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि यहां रेडियो एक्टिव एलिमेंट के लीकेज की सूचना के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कैंसर रोधी दवाओं में मौजूद ये एलिमेंट एक कंटेनर में लोड था। जहाँ से इसमें रिसाव होने की बात सामने आई। सूचना मिलते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी फ़ौरन एक्शन में आये और केमिकल इंजीनियर्स को मौके पर कॉल किया गया।

सूत्रों के अनुसार फिलहाल इस घटना के बाद से कंटेनर लोडिंग एरिया को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। लोडिंग सेक्शन में कार्यरत तीन कर्मचारियों को आइसोलेट किया गया है। साथ ही एक्सपर्ट्स इस घटना की जांच कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार अमौसी एयरपोर्ट से एक फ्लाइट गुवाहाटी के लिए जाने वाली थी। इस फ्लाइट में कैंसर रोधी दवाओं से भरे कंटेनर को लोड करने से पहले सुरक्षा के लिहाज से मशीन के सामने से गुजारा गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान मशीन ने ऐसे इंडिकेशन बीप कर दिए, जिससे रेडियो एक्टिव एलिमेंट के लीकेज का पता लगा। हालांकि अभी तक एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से इसको लेकर किसी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

रेडिएशन ऑफिसर बोलीं-नहीं हुआ कोई लीकेज

एयरपोर्ट पर रेडियो एक्टिव एलिमेंट के लीकेज जैसी घटना से रेडिएशन ऑफिसर सौम्या श्रीवास्तव ने इंकार किया है। उन्होंने मीडिया से कहा कि सूचना मिलने के बाद दवाओं के कंटेनर की जांच की गई। साथ ही जिस मशीन ने सिग्नल दिया था उसे भी चेक किया गया। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह फाल्स साउंड सिग्नल था।

ये भी पढ़ें – UP में ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन पर Ban, राज्य के सभी बॉर्डर पर Alert

Get real time updates directly on you device, subscribe now.