UP News : कानपुर के पास डिरेल हुई साबरमती एक्सप्रेस, पटरी से उतरे 20 कोच

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल हादसा हुआ है, हालांकि दुर्घटना में किसी जनहानि की खबर नहीं है। शुक्रवार आधी रात के बाद तकरीबन ढाई बजे कानपुर के गोविंदपुर स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस डिरेल हो गई। गाड़ी के 20 कोच पटरी से उतर गए। हादसे के दौरान यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बताया जा रहा है कि पटरी पर किसी अवरोध के चलते ऐसा हुआ। फिलहाल रेलवे अधिकारियों के साथ इंटेलिजेंस और अन्य एजेंसियां हादसे के कारणों की जांच कर रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी से अहमदाबाद जा रही 19168 साबरमती एक्सप्रेस के इंजन से कोई चीज टकराई, जिसके बाद एक-एक कर गाड़ी के 20 कोच बेपटरी हो गए। बताया जा रहा है कि मौके पर कई बसों का संचालन कर यात्रियों को कानपुर लाया जा रहा है। किसी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है।

वहीँ दुर्घटना को लेकर लोको पायलट का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि बोल्डर इंजन से टकराया था, जिसके कारण इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था और मुड़ा हुआ था। जिसके चलते ट्रेन पटरी से उतर गई है। हालांकि इस बारे में जाँच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हादसे की खबर मिलते ही कानपुर के डीएम राकेश कुमार सिंह और एडीएम घटनास्थल पर पहुँच गए और पूरे हालात का जायजा लिया। जिसके बाद मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश के ये 4 शहर बनेंगे सोलर सिटी, बिजली उत्पादन में बनेंगे आत्मनिर्भर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.