Bangladesh News : पीएम मोदी ने मुहम्मद यूनुस से फोन पर क्या बात की? प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर बताया

Sandesh Wahak Digital Desk : प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने बांग्लादेश के नई अंतरिम सरकार के प्रमुख प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस से फोन पर बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खुद ही जानकारी दी।

पीएम मोदी ने कहा कि मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। लोकतांत्रिक, स्थिरता, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले एक हफ्ते में बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा का मुद्दा दो बार उठा चुके हैं। सबसे पहले आठ अगस्त को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मुहम्मद यूनुस को पीएम मोदी ने शुभकामना दी थी।

इस दौरान उन्होंने हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा था। दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्रचीर से बांग्लादेश के हिंदुओं पर हो रही हिंसा पर चिंता व्यक्त की थी।

हालांकि पीएम ने बांग्लादेश में जल्द हालात सामान्य होने की उम्मीद भी जताई थी।

 

Also Read : Kolkata Doctors Protest : स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया आदेश, इस तय समय में संस्थान को दर्ज करानी होगी FIR

Get real time updates directly on you device, subscribe now.