70th National Film Awards : ‘गुलमोहर’ को मिला Best Hindi Movie का अवार्ड, ऋषभ शेट्टी चुने गए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

70th National Film Awards : शुक्रवार को घोषित हुए 70 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में अभिनेता मनोज बाजपेई और शर्मिला टैगोर अभिनीत फिल्म ‘गुलमोहर’ को बेस्ट हिंदी मूवी का अवार्ड मिला है। जबकि ‘कांतारा’ फिल्म में अभिनय के लिए अभिनेता ऋषभ शेट्टी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है। मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – नित्या मेनन (तिरुचित्रम्बलम) और मानसी पारेख (कच्छ एक्सप्रेस) घोषित की गई हैं।

सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार इस साल “गुलमोहर” को मिला, जिसमें मनोज बाजपेयी और शर्मिला टैगोर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। यह फिल्म एक परिवार की भावनात्मक कहानी को बखूबी चित्रित करती है, जिसमें रिश्तों की जटिलताएं और उनके बीच का प्यार दिखाया गया है।

कांतारा फिल्म के लिए ऋषभ शेट्टी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। कांतारा एक सामाजिक और सांस्कृतिक फिल्म है, जिसमें ऋषभ शेट्टी ने नायक की भूमिका निभाई है। फिल्म में उनके प्रदर्शन ने उन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार का हकदार बनाया। उनकी इस फिल्म में दमदार अदाकारी, भावनात्मक गहराई और सांस्कृतिक प्रतिबद्धता ने दर्शकों को प्रभावित किया।

मलयालम फिल्म “आट्टम” को इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया। इस फिल्म ने दर्शकों को अपनी दिल को छू लेने वाली कहानी और उत्कृष्ट निर्देशन से प्रभावित किया। आट्टम की कहानी एक सामाजिक मुद्दे पर आधारित है, जिसे बड़े ही संवेदनशील और प्रभावशाली तरीके से प्रस्तुत किया गया है। इसके साथ ही, फिल्म के निर्देशन, पटकथा, और संपादन को भी विशेष रूप से सराहा गया।
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार सूरज बड़जात्या को “उंचाई” के लिए दिया गया है।

ये भी पढ़ें – स्त्री 2 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, पठान, कल्कि 2898 AD और फाइटर को दी मात

Get real time updates directly on you device, subscribe now.