Ricky Ponting: सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये 33 साल का प्लेयर, रिकी पोंटिंग की हैरतअंगेज भविष्यवाणी

Ricky Ponting on Sachin Tendulkar Test Record: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रिकॉर्ड को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

Ricky Ponting

दरअसल, रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट आने वाले सालों में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. पोंटिंग ने कहा कि अगर रूट अपनी मौजूदा फॉर्म और रन बनाने की भूख को बरकरार रखते हैं, तो वह सचिन के 15,921 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

जो रूट ने पार किया 12,000 रन का आंकड़ा

Ricky Ponting

हाल ही में जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में 12,000 रन का आंकड़ा पार किया था. वो टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए हैं. अब तक उन्होंने 143 टेस्ट मैचों में 50.11 की औसत से 12,027 रन बनाए हैं, जिसमें 32 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं.

रूट इस समय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं. पोंटिंग के अनुसार, वे जल्द ही श्रीलंका के कुमार संगकारा के 12,400 रन और अपने पूर्व साथी एलिस्टर कुक के 12,472 रन को पीछे छोड़ सकते हैं. पोंटिंग का मानना ​​है कि रूट में वह क्षमता है कि वे तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच जाएं.

Ricky Ponting

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने यह भी कहा कि रूट ने हाल के वर्षों में अपने खेल में सुधार किया है. और वह निरंतरता बनाए रखने में सफल रहे हैं. उन्होंने कहा कि चार या पांच साल पहले वह कई बार 50 रन बनाने के बाद शतक नहीं लगा पाते थे. लेकिन अब वह हर बार 50 पार करने के बाद बड़ा शतक लगा रहे हैं. यह उनका सबसे बड़ा बदलाव है.

Ricky Ponting

आपको बता दें कि दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन हैं. जबकि पोंटिंग खुद 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं.

Also Read: PKL Auction 2024: ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सचिन तंवर पर लगी सबसे बड़ी बोली

Get real time updates directly on you device, subscribe now.