अखिलेश यादव का अयोध्या में लाइट चोरी पर तंज, कहा-भाजपा सरकार, मतलब अंधेर नगरी

Sandesh Wahak Digital Desk : अयोध्या में रामलला के मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ पर लगाई गई 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरों ने चुरा ली हैं। इसकी भनक किसी को भी नहीं लगी। अब मामला सामने आने के बाद इस इसकी जांच की जा रही है। वहीँ लाइट चोरी को लेकर सांसद व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने अपने अधिकृत एक्स अकाउंट पर लिखा- भाजपा सरकार मतलब अंधेर नगरी , सब तरफ़ अंधकार।

बता दें कि अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स द्वारा रामपथ के पेड़ों पर 6,400 ‘बैम्बू लाइट’ और भक्तिपथ पर 96 ‘गोबो प्रोजेक्टर’ लाइट लगाई गई थीं। फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा के अनुसार, रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई हैं। उन्होंने बताया कि इस चोरी का मामला राम जन्मभूमि थाने में दर्ज कराया गया है।

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार, ‘रामपथ पर 6,400 बैम्बू लाइट और भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं… बीते 19 मार्च तक सभी लाइट लग चुकी थीं, लेकिन हाल ही हुए निरीक्षण के बाद पता चला कि कुछ लाइटें गायब हैं। जांच में मालूम हुआ कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरों ने चुरा ली है। दर्ज शिकायत के अनुसार यह स्वीकार किया गया कि फर्म को इस चोरी की जानकारी मई में हुई, लेकिन मुकदमा चोरी के दो महीने बाद नौ अगस्त को दर्ज कराया गया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सांसद बोले-गंभीर है मामला

अयोध्या में राम पथ से लाइटें चोरी होने पर सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा, “ये बहुत चौंकाने वाली घटना है। राम पथ कोई मामूली पथ नहीं है राम पथ का पूरी दुनिया में नाम हो गया है। उन्होंने कहा कि राम पथ से लाइट की चोरी होना और वो भी ऐसे समय जब हमारे मुख्यमंत्री अयोध्या में ही हों बेहद मामला गंभीर है। अवधेश प्रसाद ने कहा कि इसको गंभीरता पूर्वक लेकर चोरों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें – Kolkata Doctor Murder: डॉक्टर मर्डर केस पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- आरोपियों को बचाने की कोशिश…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.