Kolkata Doctor Murder: डॉक्टर मर्डर केस पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- आरोपियों को बचाने की कोशिश…

Sandesh Wahak Digital Desk: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से हुए रेप के मामले को लेकर पूरे देश में उबाल है। इस मामले में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने निराशा जताते हुए कहा इस से पूरा देश स्तब्ध है। इस कारण डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले से जुड़े आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर सवाल भी खड़े करता है। आपको बता दें कि राहुल गांधी का रेप केस से जुड़ा यह बयान मामला सामने आने के करीब एक सप्ताह बाद आया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है। ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है। उससे डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है।

आरोपियों को बचाने की कोशिश- राहुल

इसके साथ ही राहुल गांधी ने स्थानीय प्रशासन पर भी सवालिया निशाना खड़ा करते हुए कहा कि पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है।

उन्होंने आगे कहा कि इस घटना ने हम सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें? निर्भया केस के बाद बने कठोर कानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं?

राहुल गांधी ने कहा कि हाथरस से उन्नाव और कठुआ से लेकर कोलकत्ता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श पर ठोस उपाय करने होंगे।

 

Also Read: Jammu And Kashmir : 20 अगस्त तक हो सकता चुनाव का ऐलान, EC ने की गृह मंत्रालय के…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.