Retirement: इस 15 अगस्त पर भारत के ये 3 धुरंधर क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा, तीसरा नाम चौंकाने वाला

3 Indian Players Might Retire On 15 August 2024: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अपने समय के दिग्गज खिलाड़ी रहे एमएस धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था. धोनी के इस ऐलान के बाद क्रिकेट प्रशंसकों को बड़ा झटका लगा था.

Retirement

हालांकि, माही का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास काफी यादगार रहा था. और धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वहीं, अब इस बार यानी 2024 की 15 अगस्त को यह तीन भारतीय खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

1- अजिंक्य रहाणे

Retirement

वीओ– अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट का क्रिकेट खेला है. हालांकि, बीते कुछ सालें से वह टेस्ट टीम में ही नज़र आ रहे थे. रहाणे ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला जुलाई, 2023 में खेला था. जो वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट मैच था.

36 साल के रहाणे भी लगभग भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में रहाणे भी जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर सकते हैं. और रहाणे के संन्यास का दिन कल की 15 अगस्त भी हो सकता है.

2- चेतेश्वर पुजारा

Retirement

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 100 से ज़्यादा टेस्ट मैच खेल चुके चेतेश्वर पुजारा बीते कुछ वक़्त से टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं. 36 साल के पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट जून, 2023 में खेला था. भारतीय टेस्ट टीम में अब ज़्यादा से ज़्यादा युवाओं को मौका दिया जा रहा है.

वहीं, पुजारा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद होते दिख रहे हैं. ऐसे में पुजारा जल्दी ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर सकते हैं. संन्यास का एलान करने के लिए 15 अगस्त का दिन अच्छा हो सकता है.

3- भुवनेश्वर कुमार

Retirement

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला नवंबर, साल 2022 में खेला था. मौजूदा वक़्त में टीम में कई युवा तेज़ गेंदबाज़ों को मौका दिया जा रहा है, जिसे देखकर तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि अब भुवनेश्वर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं.

ऐसे में ख़बरें हैं कि भुवनेश्वर कुमार की तरफ से भी जल्द ही संन्यास का एलान किया जा सकता है.

Also Read: Buchi Babu Tournament 2024: क्या है बुची बाबू टूर्नामेंट, जिसमें हिस्सा लेंगे सूर्यकुमार, ईशान और श्रेयस अय्यर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.