Bangladesh News : शेख हसीना की मुश्किलें बढ़ी, हत्या के बाद अब अपहरण का भी केस दर्ज

Bangladesh News : बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना पर बुधवार को अपहरण का केस दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता सोहैल राणा सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं। अदालत ने हसीना के खिलाफ केस चलाने की अनुमति दे दी है। इससे पहले मंगलवार को हसीना पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था।

खबरों मुताबिक इस मामले में पूर्व गृह मंत्री असदुज्जमां खान, पूर्व कानून मंत्री अनीसुल हक, पूर्व आईजीपी शाहिदुल हक, पूर्व आरएबी डीजी बेनजीर अहमद और रैपिड एक्शन बटालियन के 25 अज्ञात सदस्यों को आरोपी बनाया गया है।

शिकायतकर्ता राणा ने कहा कि वह 6 जून को 2015 की रात अपने एक दोस्त के साथ घूम रहा था। तभी RAB के कुछ जवानों ने उसका अपहरण कर लिया। उसे पीटा गया और बिजली के झटके दिए गए। उसे पॉलिटिक्स छोड़ने की धमकी दी गई। 13 अगस्त को उसे रिहा किया गया।

हसीना पर हत्या का केस दर्ज

हसीना के देश छोड़ने के 8वें दिन मंगलवार को उन पर हत्या का केस दर्ज हुआ। हसीना सरकार में गृहमंत्री रहे असदुज्जमान खान, अवामी लीग के महासचिव ओबेदुल कादर और पूर्व आईजी अबदुल्ला अल मामुन सहित दो अन्य को भी आरोपी बनाया गया है।

ये मामला मोहम्मदपुर में आरक्षण विरोधी आंदोलन के दौरान 19 जुलाई को पुलिस फायरिंग में एक दुकानदार अबु सैयद की पुलिस फायरिंग से मौत से जुड़ा है। ढाका के चीफ मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट ने हत्या की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। देर रात पूर्व गृह मंत्री असदुज्जमान, उनकी पत्नी और दोनों बेटों के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।

 

Also Read : Doctor Murder Case: कोलकाता पहुंची CBI की टीम, पुलिस ने सौंपा रेप-मर्डर केस का आरोपी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.