जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने किया बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे अगला चुनाव

Sandesh Wahak Digital Desk : जपान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के पदाधिकारियों को सूचित किया है कि वह सितंबर में प्रस्तावित पार्टी प्रमुख पद के चुनाव में किस्मत नहीं आजमाएंगे।

उन्होंने कहा कि वह सितंबर में होने वाले चुनाव में हिस्सा नहीं लेगें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशिदा के एलडीपी अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर होने का मतलब यह है कि पार्टी प्रमुख निर्वाचित होने वाला अगला नेता देश के प्रधानमंत्री के रूप में उनकी जगह लेगा, क्योंकि एलडीपी को जापानी संसद के दोनों सदनों में बहुमत हासिल है।

किशिदा के कार्यकाल में उनकी पार्टी के कई नेताओं के भ्रष्टाचार और घोटालों में शामिल होने की बात सामने आई है, जिससे उनकी लोकप्रियता का स्तर घटकर 20 फीसदी से नीचे चला गया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री किशिदा का कार्यकाल सिंतबर में खत्म होने वाला है। जिससे अब अटकलें लगयी जा रही है कि जापान को नया प्रधानमंत्री मिलने वाला है लेकिन वह कौन होगा?

दरअसल, जापान की सत्ताधारी पार्टी पिछले दिनों कई तरह के विवादों में घिरी रही है। पिछले साल दिसंबर में भी राजनीतिक फंडिंग को लेकर विवाद हुआ था। पार्टी के अंदर भी किशिदा के खिलाफ विरोद के स्वर उठ रहे हैं और पार्टी नेताओं का मानना है कि मौजूदा सरकार के नेतृत्व में अगला आम चुनाव जीतना काफी मुश्किल है। जापान में अक्तूबर महीने में चुनाव होने हैं।

 

Also Read: Kidney को लंबे समय तक स्वस्थ रखने के लिए इन 5 आदतों को अपनाएं

Get real time updates directly on you device, subscribe now.