रक्षाबंधन पर सिटी बसों में भी बहनों को मुफ्त यात्रा का तोहफा, लखनऊ समेत इन शहरों मिलेगी सुविधा

Sandesh Wahak Digital Desk : रक्षाबंधन त्योहार पर योगी सरकार रोडवेज बसों के साथ ही 15 शहरों में संचालित हो रही महानगरीय बसों में भी बहनों को मुफ्त यात्रा का तोहफा देगी. यानी प्रदेश भर में बहनें रोडवेज बसों से फ्री यात्रा कर अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने जा सकती हैं. UPSRTC के बाद एलसीटीएसएल (LCTSL) ने भी बहनों को मुफ्त यात्रा का तोहफा देने की घोषणा कर दी है.

योगी सरकार ने 19 अगस्त व 20 अगस्त को रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश भर में महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा का लाभ देने का फैसला लिया है. सिटी बसों में बहनों को मुफ्त यात्रा 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक मिलेगी.

सीएम योगी के निर्देश के बाद परिवहन निगम और नगरीय निदेशालय ने इसे लागू करने का आदेश जारी किया है. निगम की ओर से रक्षाबंधन के अवसर पर यात्रियों के बढ़ी हुई संख्या को देखते हुए यात्रियों को अतिरिक्त परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी कहा है. इस दौरान 17 अगस्त से 22 अगस्त तक कुल आठ दिनों के लिए अधिक से अधिक बसों का संचालन किया जाएगा.

नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा
नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को प्रदेश के 15 प्रमुख शहरों में संचालित नगरीय बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जाएगी. इसके लिए सभी संबंधित नगरीय परिवहन अधिकारियों को तैयारी संबंधी और बेहतर व्यवस्थापन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

प्रदेश के प्रमुख शहरों जिसमें लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा एवं मथुरा-वृंदावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबंधन पर्व पर 18 अगस्त को रात 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं के लिए 24 घंटे निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध रहेगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.