यूपी कैडर के इस IAS अधिकारी को बनाया गया केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का प्राइवेट सेक्रेटरी

Sandesh Wahak Digital Desk : राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी के प्राइवेट सेक्रेटरी आईएएस अधिकारी सुजीत कुमार बनाया गया है. आईएएस सुजीत कुमार 2010 बैच के आईएएस हैं. सुजीत कुमार, इससे पहले कौशांबी के डीएम भी रह चुके हैं.

भारतीय प्रशासनिक सेवा में 2010 बैच के आईएएस सुजीत कुमार को जयंत चौधरी का पीएस बनाया गया है. सुजीत कुमार यूपी कैडर के अधिकारी हैं. वह पांच साल के लिए प्रतिनियुक्ति पर केंद्र सरकार में गए हैं. आईएएस सुजीत कुमार का पर केंद्र सरकार में डायरेक्टर के स्तर का रहेगा. इस संबंध में डीओपीटी ने आदेश जारी कर जानकारी दी है.

आईएएस सुजीत कुमार
आईएएस सुजीत कुमार

IAS साक्षी मित्तल द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है- मुझे यह बताने का निदेश हुआ है कि सक्षम प्राधिकारी ने सुजीत कुमार, आईएएस (यूपी:2010) को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और शिक्षा राज्य मंत्री जयंत चौधरी के निजी सचिव के रूप में निदेशक स्तर पर पांच साल की अवधि के लिए नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

बीजेपी के सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के पोते हैं. मोदी 3.0 सरकार में जयंत को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उनको मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.