Kolkata Doctor Murder Case: हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंपी जांच, तुरंत रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता में डॉक्टर की रेप के बाद हत्या केस में अब हाईकोर्ट ने सख्त रवैया अपना लिया है। हाईकोर्ट ने ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की सीबीआई जांच के निर्देश जारी कर दिये हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने जल्द ही दस्तावेज सौंपने के निर्देश दिए हैं।

कोलकाता उच्च न्यायालय ने पुलिस को महिला डॉक्टर की हत्या मामले से संबंधित सभी दस्तावेज बुधवार (14 अगस्त) की सुबह 10 बजे तक CBI को सौंपने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उच्च न्यायालय ने धरने पर बैठे डॉक्टरों से हड़ताल को खत्म करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि वह उनका पवित्र दायित्व है। कल पीड़ित डॉक्टर के घर जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर कोलकाता पुलिस रविवार तक मामले को सुलझाने में विफल रहती है। तो इसे सीबीआई को सौंप दिया जाएगा।

कोलकाता रेप मामले में उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से कहा कि वह अपने आप छुट्टी पर चले जाएं। वरना कोर्ट आदेश पारित करेगी। इस दौरान हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सवाल पूछा है कि जब एक छात्र की मौत हुई थी। तो फिर उस मामले में प्रिंसिपल की तरफ से कोई शिकायत क्यों नहीं दी गई? यह संदेह को पैदा करता है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया था कि उन्हें मामले को सीबीआई को सौंपने में कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन यह समयबद्ध किया गया था कि इस विशेष समयावधि की समाप्ति के बाद, हम इसे सीबीआई को सौंप देंगे। इसलिए हाई कोर्ट ने पक्षों की दलीलें सुनी हैं। आज पीड़ित लड़की के माता-पिता भी एक याचिका के माध्यम से हाई कोर्ट के सामने मौजूद थे।

देश भर में हड़ताल का ऐलान

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने मंगलवार (13 अगस्त) से देश भर में हड़ताल का एलान किया था। इसमें देश भर में OPD सेवाओं को बंद करने को कहा गया। हालांकि, इससे पहले फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने भी ऐलान किया था कि देश भर में हड़ताल की जाएगी।

Also Read: आसाराम बापू को मिली बड़ी राहत, राजस्थान हाई कोर्ट ने दी 7 दिन की पैरोल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.