इलॉन मस्क ने ट्रम्प का इंटरव्यू लिया, पूर्व राष्ट्रपति ने दुनिया के इन नेताओं को बेहद क्रूर बताया

Sandesh Wahak Digital Desk : अमेरिकी बिजनेसमैन इलॉन मस्क ने मंगलवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का X स्पेस पर इंटरव्यू लिया। ऑडियो फॉर्मेट में यह बातचीत 2 घंटे 6 मिनट चली।

सबसे पहले मस्क ने पेंसिल्वेनिया में उन पर हुए हमले के बारे में पूछा। ट्रम्प ने हंसते हुए कहा कि वह अनुभव बहुत बुरा था। हमले के बाद से वे भगवान ज्यादा भरोसा करने लगे हैं।

ट्रम्प ने इंटरव्यू में बाइडेन और कमला हैरिस पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इनकी नीतियों की वजह से देश में 100 सालों में सबसे ज्यादा महंगाई है। दूसरे देशों के अपराधी अमेरिका में घुस रहे हैं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग से नरमी बरतने के आरोपों पर ट्रम्प ने कहा कि वह पुतिन और किम जोंग को अच्छे से जानते हैं। वे बेहद चालाक और क्रूर नेता हैं। उन्होंने पुतिन को यूक्रेन पर हमला न करने की सलाह दी थी। उन्होंने वादा भी किया था कि वे ऐसा नहीं करेंगे।

कमला हैरिस के बारे में ट्रम्प ने क्या कहा?

बातचीत के दौरान मस्क ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कट्टर वामपंथी बताया। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी कमला को एक लिबरल नेता के तौर पर पेश कर रही है जो कि सच नहीं है। हकीकत में वे ज्यादा ही वामपंथी हैं। इस पर ट्रम्प ने कहा कि हां, वह पागलपन की हद तक कट्टर वामपंथी हैं।

मैं ओबामा का समर्थन था- मस्क 

मस्क ने इंटरव्यू में कहा कि वो पहले ओबामा का समर्थन करते थे। एक बार उनसे हाथ मिलाने के लिए उन्हें 6 घंटे तक लाइन में खड़े रहना पड़ा था। आज वे रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार का इंटरव्यू ले रहे हैं। ट्रम्प ने कहा कि वे खुद को लिबरल डेमोक्रेट मानते हैं। उन्होंने लिबरल डेमोक्रेट विचारधारा रखने वाले लोगों से ट्रम्प का समर्थन करने की अपील की।

 

Also Read : UP Bypoll : अखिलेश यादव ने खेला बड़ा दांव, CM योगी के सामने मैदान में उतरे शिवपाल और अवधेश प्रसाद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.