UP News : हाईटेक हथियारों से लैस होगी UPSSF, एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिए बना ये प्लान

Sandesh Wahak Digital Desk : यूपी की योगी सरकार कानून व्यवस्था के साथ ही प्रदेश के हवाई अड्डों की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है। प्रदेश के 10 एयरपोर्ट के लिए तैनात उत्तर प्रदेश स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (UPSSF) को और आधुनिक किया जाएगा। इसके लिए शासन की तरफ से 14.60 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी गई है। इस पैसे की मद से हवाई अड्डों पर तैनात सुरक्षा जवानों के लिए वर्ल्ड क्लास स्मार्ट हथियार खरीदे जाएंगे। इसके साथ ही कई आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी एयरपोर्ट की सुरक्षा में इनस्टॉल किये जाएंगे, जो सुरक्षा के लिहाज से किसी भी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए बेहद जरूरी हैं।

दस हवाई अड्डों की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात उत्तर प्रदेश स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स की 10 क्विक रिस्पांस टीम (QRT) के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्मार्ट हथियार व उपकरण खरीदे जाएंगे। बताते चलें कि अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने बीते 8 जुलाई को एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट सौंपी थी। इसमें लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, गाजियाबाद, अयोध्या, झांसी, गोरखपुर, बरेली एयरपोर्ट पर तैनात क्यूआरटी टीम के लिए उपकरण व शस्त्रों की जरूरत बताई गई थी।

इन हथियारों से लैस होगा फ़ोर्स

एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए लाइट मशीन गन, कार्नर शाट गन, स्नाइपर राइफल, टैक्टिकल बैलिस्टिक शील्ड, डिजिटल सिक्योर सेट्स, एडवांस टीजर गन आदि हथियार व उपकरण खरीदे जाएंगे।

ये भी पढ़ें – Lucknow News : ओपी राजभर ने फिर जताया सुनील अर्कवंशी पर भरोसा, बने राष्ट्रीय प्रवक्ता, मिला बुंदेलखंड का प्रभार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.