Bangladesh : ’19 अगस्त तक सभी अवैध हथियार सौंपें’, जनरल हुसैन नेे प्रदर्शनकारियों कोे दी चेतावनी

Sandesh Wahak Digital Desk : बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनने के बाद अब शांति स्थापित करने की कोशिशें शुरू होती दिखाई दे रही हैं. बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के गृह मामलों के सलाहकार ब्रिगेडियर जनरल (सेवानिवृत्त) एम सखावत हुसैन ने प्रदर्शनकारियों को 19 अगस्त तक सभी अवैध हथियार सौंपने के लिए कहा है.

इनमें हालिया हिंसा के दौरान सुरक्षाबलों से लूटी गई राइफलें भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर लूटे गए हथियार नजदीकि पुलिस थानों में वापस नहीं किए गए, तो अधिकारी तलाशी लेंगे. तलाशी अभियान में अगर किसी के पास अनधिकृत हथियार पाया गया, तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

हुसैन ने यह बात संयुक्त सैन्य अस्पताल में अर्धसैनिक बांग्लादेश अंसार सदस्यों से मिलने के दौरान कही. बता दें कि छात्रों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में अर्धसैनिक बल के जवान बड़ी संख्या में घायल हुए हैं.

दरअसल, बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन शेख हसीना की कुर्सी के लिए मुसीबत बन गया था, जिसके बाद एक हफ्ते पहले शेख हसीना ने बांग्लादेश के पीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था.

सोशल मीडिया पर वीडियों वायरल

छात्रों के उग्र प्रदर्शन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए. इनमें से एक वीडियो में एक युवक को 7.62 एमएम की राइफल छीनते हुए देखा गया था.

इस वीडियो का हवाला देते हुए ही हुसैन ने कहा कि राइफल अब कर वापस नहीं की गई है. अगर खुद हथियार सौंपने नहीं आ सकते तो किसी और के हाथों भी हथियार भेज सकते हैं.

 

Also Read : Hindenburg Research : कांग्रेस ने मांगा माधवी बुच का इस्तीफा, कहा-सीबीआई या एसआईटी को SC सौंपे जांच

Get real time updates directly on you device, subscribe now.