UPPCL: बिजली की समस्या से 6 लाख लोग प्रभावित, प्रतिदिन दर्ज हो रही 20 हजार शिकायतें

Sandesh Wahak Digital Desk/Ganesh ji Verma: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) लगातार दावा कर रहा है कि प्रदेश में कहीं भी विद्युत सप्लाई ठप्प नहीं हो रही है। लेकिन आंकड़े देखें तो प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा लोग इस मामले में शिकायत कर रहे है।

बता दें कि विद्युत सप्लाई को लेकर ऊर्जा मंत्री और चेयरमैन डॉ. आशीष कुमार गोयल लगातार हर बेठक में अधिकारियों को निर्देश देते रहते है कि कहीं भी किसी प्रकार की कोई विद्युत सप्लाई में बाधा नहीं आये लेकिन हकीकत इसके परे है। हालात यह है कि एक माह में प्रदेश से 607149 उपभोक्तओं ने विद्युत की समस्याओं को लेकर हेल्प लाइन 1912 पर शिकायत दर्ज कराई है। यदि एक दिन की बात की जाए तो प्रतिदिन 20,238 उपभोक्ताओं ने शिकायत दर्ज कराई है।

इस डिस्कॉम में इतनी है शिकायतें

  1. पश्चिमांचल  – 103187
  2. मध्यांचल    – 265747
  3. दक्षिणांचल  – 108274
  4. पूर्वांचल     –  22283
  5. केस्को      –  7648

शिकायतें आती है। सभी शिकायतों का समाधान भी किया जाता है। कुछ स्थानों पर जर्जर तार बदल रहे है। पूरी तरह से बदल जाए तो समस्या काफी कम हो जाएगी।

आशू कालिया, मुख्य अभियंता, 1912 हेल्प लाइन

केस नंबर एक

बिजली समस्या को लेकर जौनपुर के बदलापुर में नाराज लोगों ने प्रर्दशन किया था। हाईटेंशन तार टूटने से घनश्यामपुर फीडर से 21 घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही।

केस नंबर दो

बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस कार्यकताओं ने मध्यांचल पर प्रर्दशन किया। आरोप लगाया कि विद्युत सप्लाई ठप्प होने से व्यापारी सहित अन्य लोग परेशान है।

केस नंबर तीन

फतेहपुर के अथोसर ब्लॉक के कई गांवों में ग्रामीणों ने प्रर्दशन किया। आरोप हैं कि लगातार विद्युत आपूर्ति ठप्प रहती है।

Also Read: Lucknow: नगर निगम के चीफ इंजीनियर कार्यालय में जारी वसूली का खेल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.