ParisOlympics2024 : 1-1 अंक की बराबरी के बावजूद क्वार्टर फाइनल में कैसे हारीं रितिका हुडा, जानें पूरा मामला

Sandesh Wahak Digital Desk : महिला पहलवान रितिका हुड्डा ने क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया. किर्गिस्तान की पहलवान ने 1-1 से हराया. 76 किलो वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करनी वाली पहली महिला पहलवान हैं रितिका.

76 किलो कैटेगिरी कुश्ती में महिला पहलवान रितिका हुड्डा को उस वक्त झटका लगा जब वो क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान की पहलवान से हार गईं. रितिका ने क्वार्टर फाइनल में कमाल का प्रदर्शन करने के बावजूद हार झेली. किर्गिस्तान की वर्ल्ड चैंपियन पहलवान से उनका मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ.

किर्गिस्तान की पहलवान को जीत मिली क्योंकि आखिरी अंक उसी ने हासिल किया था. रितिका अब भी ब्रॉन्ज मेडल खेल सकती हैं. रितिका को रैपेचाज के जरिए ये मौका मिल सकता है. अगर रितिका को हराने वाली पहलवान फाइनल में पहुंच जाती हैं तो फिर ये खिलाड़ी आपको ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलती दिखेंगी.

इससे पहले रितिका ने हंगरी की पहलवान को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. रितिका ने पेरिस के अखाड़े में कमाल का प्रदर्शन करते हुए हंगरी की पहलवान को एकतरफा अंदाज में हराया. रितिका इस कैटेगिरी में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला पहलवान हैं.

 

Also Read : ‘इन्हीं आंसुओं ने दी मुझे ताकत’, AAP कार्यकर्ता संग सिसोदिया का भावुक संवाद, बोले- बीजेपी को 7 जन्म लग जाएंगे…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.