राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला ‘तिमोर-लेस्ते’ का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार

Sandesh Wahak Digital Desk : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण के तहत शनिवार सुबह दक्षिण-पूर्व एशियाई देश तिमोर-लेस्ते पहुंचीं। इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड और फिजी की यात्रा की थी। मुर्मू तिमोर-लेस्ते की यात्रा करने वाली पहली भारतीय राष्ट्रपति हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सार्वजनिक सेवा में उनकी उपलब्धियों और शिक्षा, सामाजिक समर्पण के लिए तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा द्वारा देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द ऑर्डर ऑफ तिमोर-लेस्ते’ से सम्मानित किया गया.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि यह सम्मान भारत और तिमोर-लेस्ते के बीच दोस्ती के संबंधों का प्रतिबिंब है. बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी छह दिवसीय यात्रा पर फिजी, न्यूजीलैंड और तिमोर लेस्ते की यात्रा पर हैं. तिमोर लेस्ते, इस तीन देशों की छह दिवसीय यात्रा का आखिरी चरण है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”दिल्ली से दिली के संबंधों को और आगे बढ़ाते हुए! तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोसे रामोस होर्ता ने हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति मुर्मू का गर्मजोशी से स्वागत किया।”

 

Also Read : गाजा में एक स्कूल पर इजरायली हमला, बच्चों और बुजुर्गों समेत 100 लोगों की मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.