PM मोदी का आज वायनाड दौरा, भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

PM Modi to Visit Wayanad: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को केरल के भूस्खलन प्रभावित वायनाड जिले का दौरा करेंगे। राहत एवं पुनर्वास कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही भूस्खलन वाले क्षेत्रों से निकाले गए लोगों से बातचीत करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक मोदी पूर्वाह्न करीब 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे। जहां केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारी उनकी अगवानी करेंगे। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से वायनाड के भूस्खलन प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे।

उन्होंने बताया कि बचाव अभियान में शामिल दल प्रधानमंत्री को निकासी प्रयासों के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि मोदी राहत शिविर और अस्पताल जाएंगे जहां वह पीड़ितों और भूस्खलन वाले क्षेत्रों से निकाले गए लोगों से मुलाकात करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि मोदी इसके बाद एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जिसमें उन्हें आपदा और उसके बाद जारी राहत प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। केरल के वायनाड जिले में 30 जुलाई को बड़े पैमाने पर भूस्खलन की घटनाओं में तकरीबन 250 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि क्षेत्र के कुछ लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

Also Read: ‘आजाद सुबह की पहली चाय’, मनीष सिसोदिया 17 महीने बाद तिहाड़ जेल से रिहा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.