‘आजाद सुबह की पहली चाय’, मनीष सिसोदिया 17 महीने बाद तिहाड़ जेल से रिहा

Manish Sisodia: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के एक दिन बाद शनिवार को अपनी पत्नी के साथ सुबह की चाय पीते हुए एक तस्वीर साझा की और इसे 17 महीने बाद एक आजाद सुबह की पहली चाय शीर्षक दिया।

सिसोदिया कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले के सिलसिले में लगभग 17 महीने से जेल में थे। शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय ने सिसोदिया को जमानत दे दी, जिसके बाद यह उनका पहला पोस्ट है।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में लिखा आजाद सुबह की पहली चाय… …17 महीने बाद। वह आजादी जो संविधान ने हम सब भारतीयों को जीने के अधिकार की गारंटी के रूप में दी है। उन्होंने लिखा वह आजादी जो ईश्वर ने हमें सबके साथ खुली हवा में सांस लेने के लिए दी है।

बता दें कि मनीष सिसोदिया तिहाड़ की जेल नम्बर-1 में बंद थे। तिहाड़ सूत्रों के मुताबिक, जेल में बेल का ऑर्डर आ गया है। जमानती साथ आएंगे। तो बेल बॉन्ड भरा जाना है। तब उनकी रिहाई की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की बेंच ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर 6 अगस्त को फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को इस पर फैसला देते हुए जस्टिस गवई ने कहा कि 17 महीने की लंबी कैद और मुकदमा शुरू न होने के कारण उन्हें सुनवाई के अधिकार से वंचित किया गया है।

Also Read: जेल से बाहर निकले मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और मंत्री आतिशी ने किया स्वागत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.