Ambedkarnagar News : अवैध डिग्री से नौकरी कर 19 साल में ली तीन करोड़ रुपये सैलरी, अब होगी कार्रवाई

Sandesh Wahak Digital Desk : सरकार भले ही भ्रष्टाचार रोकने के लाख दावे कर ले लेकिन इसका सिलसिला बदस्तूर जारी है। ताजा मामला अम्बेडकरनगर से है, जहां अवैध डिग्री से दो शिक्षिकाओं ने न केवल 19 साल तक नौकरी की बल्कि इस अवधि में तीन करोड़ रुपये सैलरी की मद में भी ले लिए। अब जब इस मामले में एसटीएफ ने जांच कर खुलासा किया है तो विभाग की तरफ से दोनों शिक्षिकाओं पर कार्रवाई की जाएगी।

बीएड की अवैध डिग्री पर बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी कर रही मान्धाता एवं सरोजलता को एसटीएफ ने पकड़ा है। दोनों शिक्षिकाएं वर्ष 2005 में जिले में तैनात हुई थीं। दोनों ने छत्तीसगढ़ में रायपुर स्थित दून इंटरनेशनल विश्वविद्यालय से बीएड किया है, जबकि यूजीसी ने इस विवि को अवैध घोषित किया है। इनमें मान्धाता की तैनाती अकबरपुर शिक्षाक्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गौरा एवं सरोजलता की तैनाती प्राथमिक विद्यालय बरौरा में है।

बीएसए ने बताया कि एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से दो महिला शिक्षक की नियुक्ति में लगे अभिलेख अवैध होने पर कार्रवाई करने के लिए पत्र मिला है। उन्होंने कहा कि आरोपितों को नोटिस जारी किया गया है, आरोपितों की तरफ से लिखित जवाब मिलने के बाद विधिक और विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें – Bareilly News : सौतेली मां के जुल्म ने कुलदीप को बनाया साइको किलर, कई मर्डर मिस्ट्री का हुआ खुलासा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.