Indian Hockey Team Wins Bronze: डिफेंडर अमित रोहिदास के बाद विवेक सागर पर पैसों की बारिश, MP सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पेरिस ओलंपिक्स 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. टीम इंडिया ने बीते गुरुवार को स्पेन के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 2-1 से जीत दर्ज की.

Paris Olympics 2024

टीम इंडिया की जीत के बाद उसके लिए प्राइज मनी की घोषणा की गई. दरअसल, ओडिशा सरकार ने प्राइज मनी घोषित की है. वहीं, अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है. एमपी के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने विवेक सागर प्रसाद के लिए 1 करोड़ रुपए का इनाम घोषित किया है.

Paris Olympics 2024

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए ओलंपिक्स में लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता है. भारतीय टीम ने 52 सालों के बाद यह कारनामा किया है. टीम इंडिया की जीत के बाद उस पर पैसों की बारिश शुरू हो गई.

मध्य प्रदेश के खिलाड़ी विवेक सागर को प्राइज मनी के तौर पर 1 करोड़ रुपए मिलेंगे. मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने यह घोषणा की है. उन्होंने विवेक से वीडियो कॉल के जरिए बात भी की. एमपी सीएम ने विवेक को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि पेरिस ओलंपिक्स में कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी, हमारे मध्य प्रदेश के गौरव श्री विवेक सागर प्रसाद जी को वीडियो कॉल के माध्यम से बातकर बधाई और शुभकामनाएं दीं. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से विवेक को 1 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

ओडिशा सरकार ने डिफेंडर अमित रोहिदास को दी 4 करोड़ रुपए प्राइस मनी

Paris Olympics 2024

आपको बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भी हॉकी टीम के लिए प्राइज मनी की घोषणा की है. उन्होंने भारतीय टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास को 4 करोड़ रुपए की प्राइज मनी देने का ऐलान किया है. इसके साथ बाकी टीम के खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा की है. सपोर्ट स्टाफ को भी 10 लाख रुपए मिलेंगे.

Also Read: Vinesh Phogat Case: भारत के इस टॉप वकील पर विनेश को न्याय दिलाने का जिम्मा, आज होगी सुनवाई

Get real time updates directly on you device, subscribe now.