उद्धव ठाकरे ने केजरीवाल की पत्नी से की मुलाकात, बोले- तानाशाही के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे

Sandesh Wahak Digital Desk: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर जाकर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत भी थे। ठाकरे की सुनीता केजरीवाल से मुलाकात के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद थे।

सिंह ने पत्रकारों से कहा वे यहां केजरीवाल की पत्नी, उनके माता-पिता और बेटी से मिलने आए थे। मौजूदा हालात, तानाशाही पर चर्चाएं हुईं। केजरीवाल के मामले में कानून व्यवस्था के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि निचली अदालत का आदेश अपलोड होने से पहले उनकी जमानत पर रोक लगा दी गयी और फिर सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

‘तानाशाही के खिलाफ एक साथ मिलकर लड़ेंगे’

सिंह ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) विपक्ष की आवाज दबाने के लिए उसके खिलाफ सरकारी हथिायार हैं। ‘आप’ नेता ने कहा हम तानाशाही के खिलाफ एक साथ मिलकर लड़ेंगे। उद्धव ने सुनीता भाभी और उनके परिवार को आश्वस्त किया कि हर कोई इस मुश्किल वक्त में उनके साथ है।

बाद में, आदित्य ठाकरे ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘…उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। हम उन ताकतों के खिलाफ लड़ाई में एकजुट हैं जो भारत के ताने-बाने को नष्ट करना चाहती हैं। केंद्रीय एजेंसियां अरविंद केजरीवाल को निशाना बना रही हैं क्योंकि भाजपा को उनसे डर है। संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमारी लड़ाई जारी है’।

केजरीवाल की आप और ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) की घटक हैं।

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख विपक्षी गठबंधन के नेताओं से मिलने और महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं।

Also Read: आबकारी घोटाला मामले में केजरीवाल को फिर झटका, 20 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.