लखनऊ: महिला आत्मदाह मामले में वकील अरेस्ट, पुलिस से थी खुन्नस, ऐसे सिखाया सबक

Sandesh Wahak Digital Desk : राजधानी में सीएम आवास के पास महिला के आत्मदाह करने के मामले में पुलिस ने उकसाने वाले वकील को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की तरफ से उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर रिमांड पर लेने की बात कही जा रही है।

लखनऊ पुलिस के अनुसार आत्मदाह करने वाली महिला के वकील का नाम सुनील कुमार है। महिला के मोबाइल से कई रिकॉर्डिंग पुलिस को मिली हैं, जिसके मुताबिक वकील ने ही महिला को उन्नाव से लखनऊ जाकर आत्मदाह करने के लिए उकसाया था। पुलिस के अनुसार वकील उन्नाव के पुरवा थाने की पुलिस से खुन्नस रखता है और उसने महिला से कहा कि अगर वो आत्मदाह करेगी तो पुलिस उसके आगे-पीछे दौड़ेगी। फिलहाल महिला का इलाज केजीएमयू में चल रहा है।

पुलिस का कहना है कि सरकार की छवि धूमिल करने, पुलिस और सरकार के खिलाफ जनाक्रोश फैलाने के उद्देश्य से महिला क़ो आत्मदाह करने के लिए वकील ने उकसाया था। पुलिस के अनुसार, वकील सुनील कुमार उन्नाव के पुरवा इलाके का रहने वाला है। उसके खिलाफ गौतमपल्ली थाने के दारोगा बागेश कुमार की शिकायत पर कानून की धारा 108, 49, 226, 131 और 61 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि सीएम आवास के बाहर एक महिला ने मंगलवार को आत्मदाह करने की कोशिश की। महिला का नाम अंजली जाटव है। वह जिला उन्नाव के गांव छत्ताखेड़ा थाना पुरवा की रहने वाली है। महिला ससुराल से विवाद के कारण जनता दरबार में शिकायत के लिए आयी थी, लेकिन महिला को आश्वासन देकर भेज दिया गया था। महिला ने उन्नाव के पुरवा थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है, जिसकी जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें – CM योगी ने किया हेल्थ सिटी विस्तार हॉस्पिटल का उद्घाटन, कहा-सुरक्षा के माहौल से हुआ निवेश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.