Paris Olympics 2024 : विनेश के डिसक्वालीफाई पर देश हैरान, अखिलेश ने जांच तो संजय सिंह ने बहिष्कार की कही बात

Paris Olympics 2024 : पूरा देश इस समय हैरान है और इसकी वजह है नामचीन महिला रेसलर विनेश फोगाट को ओलम्पिक से डिसक्वालीफाई किया जाना। खेल प्रेमियों ही नहीं देश के हर वर्ग में इसको लेकर खासा रोष है। आम तौर पर राजनीतिक बयानबाजी तक सीमित हमारे देश के नेता भी ओलम्पिक कमेटी के इस फैसले पर अपना विरोध जता रहे हैं। सांसद और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि इस प्रकार विनेश को अयोग्य किये जाने के पहलू की तकनीकी जांच की जानी चाहिए।

वहीँ इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। मीडिया से बातचीत में संजय सिंह ने कहा कि विनेश हमारे देश का गौरव हैं और उन्होंने जिसे हराया है वो बड़ी चैम्पियन हैं। ऐसे में भारत सरकार को विनेश के पक्ष में अपनी आवाज उठानी चाहिए। इसके बावजूद भी अगर कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आता है तो ओलम्पिक का बहिष्कार करना चाहिए।

गोल्डन गर्ल का थमा सफर

एक दिन पहले तक भारत में विनेश फोगाट के गोल्ड जीतने की कयासों के बीच चारो तरफ खुशियां मनाई जा रही थीं। लेकिन पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। जिसके पीछे उनका वजन महिलाओं की 50KG स्पर्धा के फाइनल से पहले कुछ ग्राम अधिक पाया जाना बताया गया है। बताया जा रहा है कि ओलम्पिक के नियमों के अनुसार विनेश को स्पर्धा के लिए कोई मेडल नहीं मिलेगा।

 

ये भी पढ़ें – ‘आप भारत का गौरव हो…’ विनेश फोगाट के ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने पर बोले PM मोदी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.