तिहाड़ जेल से केजरीवाल का उपराज्यपाल के नाम खत, स्वतंत्रता दिवस को लेकर कही ये बात

Sandesh Wahak Digital Desk: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर कहा है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में उनकी सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री आतिशी उनकी जगह ध्वजारोहण करेंगी। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

केजरीवाल कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धन शोधन मामलों में अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

आम आदमी पार्टी ने कहा केजरीवाल ने जेल से (उपराज्यपाल वीके) सक्सेना को पत्र लिखकर कहा है कि 15 अगस्त को (स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में) उनकी जगह आतिशी तिरंगा फहराएंगी। दिल्ली सरकार का स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम हर साल छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित किया जाता है और केजरीवाल वहां एकत्रित लोगों को संबोधित करते हैं।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को रद्द करने से किया इनकार

इससे पहले उच्च न्यायालय ने सोमवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले के संबंध में सीबीआई द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को रद्द करने से इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त आधार हैं।

गिरफ्तारी को रद्द करने की याचिका को खारिज करते हुए अदालत ने कहा, यह नहीं कहा जा सकता कि गिरफ्तारी बिना किसी न्यायोचित कारण के की गई। हालांकि, अदालत ने केजरीवाल को जमानत के लिए निचली अदालत जाने की छूट दी। केजरीवाल ने जमानत के लिए सीधे उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

हाईकोर्ट ने सोमवार को जमानत के मामले में मेरिट के आधार पर फैसला करने से इनकार कर दिया और मुख्यमंत्री से ट्रायल कोर्ट जाने को कहा। अदालत ने निर्देश दिया, जहां तक जमानत याचिका का सवाल है, इसे ट्रायल कोर्ट जाने की स्वतंत्रता के साथ निपटाया जाता है।

सीबीआई ने केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था जब वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांचे जा रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में थे। बाद में उन्हें ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी, लेकिन सीबीआई मामले में उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिलने के कारण वह जेल में ही रहेंगे।

Also Read: Delhi Politics: बीजेपी का तिहाड़ जेल के बाहर प्रदर्शन, केजरीवाल से CM पद से…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.