ED ने कसा शिकंजा : सिपाही भर्ती व RO-ARO पेपर लीक के दो आरोपियों की संपत्ति हुई जब्त

Sandesh Wahak Digital Desk : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सिपाही भर्ती व आरओ/एआरओ परीक्षा का पेपर लीक (समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी) कराने वाले गिरोह के सदस्यों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

ईडी ने दोनों परीक्षाओं का पेपर लीक कराने में शामिल रहे मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा व सुभाष प्रकाश की 1.02 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। इनमें भोपाल स्थित 39.36 लाख रुपये कीमत का मकान, ग्रेटर नोएडा में 30 लाख का फ्लैट, दादरी स्थित 10.50 लाख रुपये का प्लाट, बैंक खाते में जमा 7.06 लाख रुपये व 15.34 लाख रुपये कीमत की दो कारें शामिल हैं।

प्रवर्तन निदेशालय मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका की भी छानबीन कर रहा है। ईडी ने बीते दिनों प्रयागराज निवासी राजीव नयन व अन्य दो आरोपियों से मेरठ जेल में पूछताछ भी की थी।

ईडी ने उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा का पेपर लीक कराए जाने के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

दोनों ही परीक्षाओं का पेपर लीक कराने में सक्रिय भूमिका रही

ईडी ने इसके साथ ही आरओ/एआरओ की प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक कराए जाने के मामले की जांच भी शुरू की है। आरोपी राजीव नयन मिश्रा व सुभाष प्रकाश की दोनों ही परीक्षाओं का पेपर लीक कराने में सक्रिय भूमिका रही है।

एसटीएफ ने सिपाही भर्ती के पेपर लीक में पहले राजीव, सुभाष, रवि अत्री व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था। बाद में उनकी भूमिका सामने आने पर आरओ/एआरओ परीक्षा का पेपर लीक कराने के मुकदमे में भी आरोपी बनाया गया था।

जांच में सामने आया था कि गिरोह के सदस्य यूपी टीईटी, नीट पीजी समेत अन्य परीक्षाओं का पेपर लीक कराने में भी शामिल रहे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.