‘ये लड़की देश के सिस्टम से हार गई थी’, विनेश फोगाट की सेमीफाइनल में एंट्री पर बोले बजरंग पुनिया

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में पहलवान विनेश फोगाट ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी के साथ विनेश ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनी ली है। विनेश ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यूक्रेन की खिलाड़ी ओक्साना लिवाच को 7-5 से करारी शिकस्त दी।

इससे पहले क्वार्टर फाइनल में एंट्री से पहले विनेश ने जापान की ओलंपिंक गोल्ड मेडलिस्ट यूई सुसाकी को 3-2 से हराया था। विनेश ने अब क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। विनेश की इस सफलता पर बजरंग पूनिया ने कहा कि ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी। ये लड़की अपने देश में सड़कों पर घसीटी गई थी। ये दुनिया जीतने वाली है, लेकिन इस देश में सिस्टम से हार गई थी।

तो वहीं विनेश के ताऊ और द्रोणाचार्य अवार्ड विनर महावीर फोगाट ने कहा कि मुझे पहले ही उम्मीद थी कि वह गोल्ड लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले विनेश ने जापान की जिस खिलाड़ी को हराया था। वह अभी तक किसी भी मुकाबले में नहीं हारी थी।

महावीर फोगाट ने कहा कि कुश्ती होने से पहले ही मैंने पेरिस में मौजूद भतीजे वीरेंद्र से कहा था कि जापान की खिलाड़ी लेग अटैक करती है। फितला बांधती है, तो विनेश से कह देना कि पहले राउंड में अपना डिफेंस बनाकर रखे। दूसरे राउंड में अटैक करना है।

Also Read: Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा की फाइनल में धमाकेदार एंट्री, पहले ही थ्रो में तोड़ा महारिकॉर्ड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.