Delhi Politics: बीजेपी का तिहाड़ जेल के बाहर प्रदर्शन, केजरीवाल से CM पद से इस्तीफा मांग की

Sandesh Wahak Digital Desk: भाजपा ने कथित आबकारी नीति घोटाले (Excise Policy Scam) पर आधारित भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा की गयी। सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा बरकरार रखे जाने के बाद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए यहां तिहाड़ जेल के बाहर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान हाथों में तख्तियां लिये भाजपा कार्यकर्ताओं ने तिहाड़ जेल के बाहर नारेबाजी की। केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को  आबकारी घोटाले (Excise Policy Scam) से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई की गिरफ्तारी को बरकरार रखा था।

उच्च न्यायालय ने इसी के साथ उनकी जमानत याचिका निस्तारित कर दी थी। उन्हें राहत के लिए अधीनस्थ अदालत जाने की छूट दी थी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि इस आदेश के बाद केजरीवाल को जेल से सरकार चलाने की हठ करने के बजाय तत्काल अपने पद से हट जाना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया आप सरकार का कोई भी मंत्री किसी भी मुद्दे की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है और वे अधिकारियों पर दोष मढ़ने में व्यस्त हैं। भ्रष्टाचार नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है और दिल्ली के लोग इस अप्रिय स्थिति में पिस रहे हैं।

केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था, जहां वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धनशोधन के एक मामले में न्यायिक हिरासत में बंद थे। मुख्यमंत्री को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उन्हें 20 जून को धनशोधन मामले में अधीनस्थ अदालत से जमानत मिल गई थी। हालांकि, उच्च न्यायालय ने अधीनस्थ अदालत के आदेश पर रोक लगा दी थी। बाद में 12 जुलाई को उच्चतम न्यायालय ने भी उन्हें धनशोधन मामले में अंतरिम जमानत दे दी थी।

Also Read: स्वास्थ्य और जीवन बीमा पर GST को लेकर विपक्ष का हंगामा, राहुल गांधी ने सरकार से की…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.