UP Police : वाहनों पर प्रेशर हार्न लगाने वालों के खि‍लाफ चलेगा अभियान, DGP ने दिए निर्देश

UP Police News : वाहनों में प्रेशर हॉर्न लगाने वालों के विरुद्ध पुलिस अभियान चलाएगी। डीजीपी प्रशांत  कुमार ने इस संदर्भ में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रेशर हार्न लगाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि त्योहार के मद्देनजर सभी जिलों में शांति समितियों की बैठकें सुनिश्चित की जाएं।

डीजीपी ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से कहा कि आने वाले समय में रक्षा बंधन, नागपंचमी, सावन झूला व श्री कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा

 

उन्होंने कहा कि जिलों में शांति समिति की बैठकें की जाएं और जनप्रतिनिधियों से नियमित संवाद कायम किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी समय से कार्यालय में उपस्थित होकर लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करें। इस काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने निर्देश दिए कि त्योहारों को लेकर सोशल मीडिया पर पूरी सक्रियता रखी जाए। अगर कहीं भी कोई भ्रामक पोस्ट का मामला सामने आता है तो तत्काल कार्रवाई की जाए। नदियों के किनारे स्थित मंदिरों में विशेष नजर रखी जाए और मंदिरों में होने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा के लिए नदी में गोताखोर को सक्रिय किया जाए, जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी होने पर उनकी मदद ली जा सके। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.