Virat Kohli: किंग कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा 2024 का साल, आंकड़ें हैं बेहद शर्मनाक

Virat Kohli’s Performance In 2024: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए 2024 का साल बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुज़र रहा है. श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के शुरुआती दोनों ही मुकाबलों में किंग कोहली का बल्ला खामोश दिखाई दिया है.

Virat Kohli

पहले मुकाबले में कोहली ने 24 रन बनाए और सीरीज़ के दूसरे मैच में विराट सिर्फ 14 रन ही स्कोर कर सके. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली के लिए अब तक 2024 का साल काफी खराब रहा. उन्होंने अब तक खेली 12 पारियों में 6 बार दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं किया है.

इस साल यानी 2024 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए कोहली ने अब तक कुल 12 पारियों में बैटिंग कर ली है. 12 पारियों में कोहली के बल्ले से सिर्फ एक 76 रनों की अर्धशतकीय पारी आई है, जो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी. हालांकि, कोहली ने बहुत अहम वक़्त पर 76 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में अब श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे में कोहली पर सबकी नज़रें होंगी.

वनडे में 14 हजार रन बनाने के बेहद करीब

Virat Kohli

आपको बता दें कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने के बहुत करीब हैं. अब तक कोहली ने वनडे में 13,886 रन स्कोर कर लिए हैं. अब उन्हें 14,000 रनों का आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ 114 रनों की दरकार है. फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में कोहली 114 रनों की पारी खेलकर वनडे में 14,000 रनों का आंकड़ा छू लेंगे.

सीरीज़ में श्रीलंका ने बनाई 1-0 की बढ़त

Virat Kohli

गौरतलब है कि श्रीलंका ने भारत के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के दो मुकाबले पूरे हो जाने के बाद 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज़ का पहला मुकाबला टाई हुआ था. फिर दूसरे मैच में टीम इंडिया को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस तरह श्रीलंका ने भारत के खिलाफ सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली. अब तीसरे मैच में जीत हासिल कर टीम इंडिया सीरीज़ को 1-1 से बराबरी पर खत्म करना चाहेगी.

Also Read: IND vs SL: 3 साल बाद श्रीलंका के आगे पस्त हुई टीम इंडिया, क्या टूटेगा 27 साल पुराना रिकॉर्ड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.