क्या अरविंद केजरीवाल को मिलेगी जमानत? दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनाएगा याचिका पर फैसला

Sandesh Wahak Digital Desk: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका और जमानत पर आज दिल्ली हाई कोर्ट बड़ा फैसला सुना सकता है। इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय में 29 जुलाई को इस मामले में सुनवाई हुई थी।

CBI की ओर से विशेष अधिवक्ता डीपी सिंह पैरवी की थी। वहीं केजरीवाल की ओर से एन हरिहरन और अभिषेक मनु सिंघवी दलीलें रखी थी। CBI ने कहा था कि केजरीवाल ही दिल्ली शराब नीति केस के असली सूत्रधार हैं। उनकी गिरफ्तारी के बिना मामले की जांच नहीं की जा सकती थी। एक महीने के भीतर हमने चार्जशीट दाखिल कर दी।

आपको बता दें कि CBI ने केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था। न्यायालय ने केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, BRS नेता के कविता समेत बाकी आरोपियों की न्यायिक हिरासत भी 31 जुलाई तक बढ़ाई थी। CBI ने केजरीवाल को 26 जून को अरेस्ट किया था। वहीं ED ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। हालांकि 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जमानत दे दी थी। मगर CBI केस के चलते वह जेल में ही हैं।

केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ी

वहीं, दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार केस में 25 जुलाई को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इसमें कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी थी। वहीं, ED के मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी केजरीवाल 31 जुलाई तक जेल में ही हैं। ED ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उसके बाद राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें कस्टडी में भेज दिया था।

Also Read: नजूल संपत्ति बिल पर विवाद, बृजभूषण सिंह बोले- इस कदम से यूपी में भूचाल आ जाएगा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.