IND vs SL: 3 साल बाद श्रीलंका के आगे पस्त हुई टीम इंडिया, क्या टूटेगा 27 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs SL: श्रीलंका की टीम ने शानदार प्रदर्शन के दमपर दूसरे वनडे मैच में भारत को 32 रनों से मात दे दी है. हालांकि, टीम इंडिया को सीरीज के पहले मैच की तरह इस बार भी अच्छी शुरुआत मिली. लेकिन मिडिल ऑर्डर बैटिंग की नाकामी के कारण टीम को यह हार झेलनी पड़ी है.

Jeffery Vandersan

आपको बता दें कि श्रीलंकाई टीम करीब 3 साल के बाद किसी वनडे मैच में भारत को हरा पाई है. भारतीय मिडिल ऑर्डर बैटिंग की बात करें, तो शिवम दुबे और केएल राहुल शून्य पर आउट हुए. वहीं, श्रेयस अय्यर भी रनों के मामले में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए. मेजबान श्रीलंका के लिए जैफरी वैंडरसन (Jeffery Vandersan) सबसे प्रभावी गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने कुल 6 विकेट झटके.

Jeffery Vandersan

श्रीलंका ने पहले खेलते हुए स्कोरबोर्ड पर 240 रन लगाए थे. जब भारत लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 97 रन की सलामी साझेदारी हुई और इस बीच कप्तान रोहित ने 29 गेंद में फिफ्टी पूरी कर ली थी. रोहित ने अपनी पारी में 44 गेंद में 64 रन बनाए, जिसके दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के भी लगाए. दूसरी ओर गिल ने 35 रनों का योगदान दिया. उनकी 97 रन की साझेदारी के बाद जैसे विकेटों का पतझड़ शुरू हो चला.

50 रन के भीतर गंवाए 6 विकेट

Jeffery Vandersan

भारतीय टीम ने एक समय बिना विकेट गंवाए 97 रन बना लिए थे. लेकिन रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाज आते-जाते रहे. कप्तान के कुछ देर बाद ही गिल भी चलते बने. दुबे चार गेंद में बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. विराट कोहली को 11 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला था. लेकिन वो 3 रन बाद ही यानी 14 रन बनाकर आउट हो गए.

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल क्रमशः 7 रन और शून्य पर आउट हुए. इस तरह बिना विकेट गंवाए 97 रन से भारत का स्कोर 147 पर 6 विकेट हो गया था. 50 रन के भीतर 6 विकेट गंवा देने से टीम इंडिया संकट में फंस गई थी. अक्षर पटेल ने जरूर 44 रन की पारी खेली। लेकिन वो भी ज्यादा देर तक भारत की हार को टाल नहीं सके.

श्रीलंका ने 3 साल बाद भारत को हराया

Jeffery Vandersan

श्रीलंका ने किसी वनडे मैच में भारत पर आखिरी जीत जुलाई 2021 में हासिल की थी. श्रीलंका ने उस समय टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया था. वहीं, इस बार भारत को 32 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. इसके अलावा सीरीज की बात करें, तो श्रीलंका ने किसी वनडे सीरीज में टीम इंडिया को आखिरी बार 1997 में हराया था. यदि इस सीरीज का आखिरी मैच भी श्रीलंका जीत लेती है, तो उसे 27 साल बाद भारत के खिलाफ किसी वनडे सीरीज में जीत नसीब होगी.

Also Read: Champions Trophy 2025: ICC का 544 करोड़ रुपये वाला ‘प्लान B’, पाकिस्तान नहीं गई टीम इंडिया तो होगा ये!

Get real time updates directly on you device, subscribe now.