लखनऊ में 30 हजार घूस ले रहा था दारोगा, विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

Sandesh Wahak Digital Desk : सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) की ट्रैप टीम ने माल थाने के दारोगा अमीन खां को शनिवार दोपहर रंगेहाथ 30 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया। अमीन खां ने दहेज उत्पीड़न के मामले में चार लोगों के नाम मुकदमे से हटाने के लिए 30 हजार रुपये की मांग समीर कुमार से की थी।

समीर कुमार इब्राहिमपुर माल के रहने वाले हैं। पत्नी ने समीर उनकी बहन, बहनोई और दो भाइयों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा माल थाने में दर्ज कराया था। विवेचना दारोगा अमीन खां कर रहे थे। दारोगा बहन, बहनोई और भाइयों के नाम हटाने के लिए 30 हजार रुपये की मांग कर रहे थे।

समीर ने इसकी शिकायत सतर्कता अधिष्ठान में की थी। इसके बाद एएसपी सतर्कता अधिष्ठान बबिता सिंह ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ट्रैप टीम गठित की। शनिवार को योजनाबद्ध तरीके से 30 हजार रुपये लेकर समीर दारोगा को देने के लिए पहुंचे। पीछे ट्रैप टीम भी थी। समीर ने जैसे ही दारोगा अमीन खां को रुपये दिए ट्रैप टीम ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद मुकदमा दर्ज कदर ट्रैप टीम ने अमीन खां को गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी ने बताया कि लोक सेवक, राजपत्रित अथवा अराजपत्रित एवं अन्य सरकारी कर्मचारी यदि कार्य के बदले आपसे रिश्वत मांगे तो उसकी तत्काल शिकायत रिश्वत विरोधी हेल्प लाइन नंबर-9454401866 पर करें। आपको तत्काल मदद मिलेगी। सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा। उसकी पहचान उजागर नहीं की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.