‘मैं खटमलों को चुनौती नहीं मसल देता हूं’, देवेंद्र फडणवीस पर क्या बोल गए उद्धव ठाकरे

Sandesh Wahak Digital: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पुणे में पार्टी की एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को चुनौती देने वाली बात पर उद्धव ने कहा कि मैंने फडणवीस को चैलेंज नहीं दिया, बल्कि बीजेपी को दिया. फडणवीस की इतनी बड़ी हैसियत नहींं है कि मैं उन्हें चुनौती दूं.

Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं खटमलों को कभी चुनौती नहीं देता, खटमलों को चुनौती नहीं दी जाती है. उन्हें मसल दिया जाता है. बीजेपी को चुनौती देते हुए उद्धव ने कहा कि तुम्हे खत्म करने के लिए मैं मैदान में उतरा हूं.

उद्धव ने आगे कहा कि नीतीश कुमार, चंद्र बाबू नायडू हिंदुत्व वादी व्यक्ति हैं क्या? अमित शाह को संघ का हिंदुत्व मान्य है क्या? बीजेपी ने सत्ता जिहाद शुरू किया है. सत्ता जिहाद का मतलब सरकार बनाने के लिए इंसान चुराया जाता है. उसे सत्ता जिहाद कहते हैं. छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमे दूसरों का घर जलाना नहीं सिखाया है. शंकराचार्य ने कहा था कि विश्वासघात करने वाले हिंदू नहीं, तुमने विश्वासघात किया है.

1500 रुपये में घर चलता है क्या?

Uddhav Thackeray

वहीं, लड़की बहिन योजना पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार घूस देकर वोट लेना चाहती है. लेकिन महिलाओं से पूछता हूं कि 1500 रुपए में घर चलता है क्या? पुणे की स्थानीय समस्या पर शिवसेना-यूबीटी चीफ ने कहा कि विकास का सपना दिखाना आसान होता है. पर उसके लिए हमारे शहर की क्या हालत होते हैं उसका क्या?

बीजेपी को बताया पेपर लीक सरकार

Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि मुझे पुणे का विकास करना है. मुझे शाश्वत विकास करना है. अभी तक मैं पुणे में कभी दखल नहीं दिया. सूबेदार थे काम कर रहे थे, पर अब पता नहीं क्या हुआ नदियों का बहाव रोका जा रहा है. अब वो नदी घरों में जा रही है. मोदी कांग्रेस से सवाल पूछते हैं. साठ साल में क्या किया. आपने एक साल पहले संसद भवन बनाया वो लीक हो रहा है. राम मंदिर लीक हो रहा है. और पेपर लीक हो रहे हैं. यह सरकार लीक सरकार है.

Also Read: ‘राजनीति का दूसरा नाम है उतार-चढ़ाव…’, मदन राठौर के शपथ ग्रहण समारोह में छलका वसुंधरा राजे का दर्द

Get real time updates directly on you device, subscribe now.