अयोध्या गैंगरेप केस: सपा नेता पर योगी सरकार का एक्शन, बेकरी पर चला बुलडोजर, संपत्ति की हो रही पैमाइश

Sandesh Wahak Digital Desk: अयोध्या में नाबालिग से गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी और समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान पर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर बुलडोजर चलाया गया है।

शुक्रवार को ही राजस्व विभाग ने आरोपी की संपत्ति की पैमाइश की थी। आज फिर से राजस्व विभाग की टीम यहां पहुंचेगी। मोईद खान पर तालाब और कब्रिस्तान के साथ कई सरकारी ज़मीनो पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप है।

मोईद खान की बेकरी भी बन रहे सामानों का भी सैंपल लिया गया है। बेकरी पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दी गई है। सहायक खाद्य आयुक्त मानिकचंद सिंह ने कार्रवाई करते हुए कहा कि आरोपी की बेकरी का लाइसेंस रद्द होगा।

वहीं रेप मामले में सुलह न करने पर उसे जान से मारने की भी धमकी दी गई है। पीड़िता को यह धमकी अस्पताल में दी गई है। परिजनों को सुलह न करने पर धमकी देने के मामले में सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा दर्ज हुआ है।

अस्पताल में पीड़िता के परिवार को धमकाने

आरोप है ये सपा नेता नाबालिग रेप पीड़िता से सुलह न करने पर धमकी देने के लिए अस्पताल गए थे। FIR में कहा गया है कि सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपी है कि इन लोगों ने शुक्रवार रात करीब 11:00 बजे जिला महिला अस्पताल जाकर पीड़ित परिवार को सुलह करने की दी धमकी दी। पिपरी भरतकुंड निवासी रामसेवकदास ने यह मुकदमा दर्ज कराया है।

ये है मामला

आपको बता दें कि सामूहिक दुष्कर्म की ये घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है। जहां एक नाबालिग से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके बारी-बारी रेप करते रहे। इस मामले का खुलासा तब हुआ। जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई।

12 वर्षीय बच्ची चार बहनों में सबसे छोटी है,पिता की दो साल पहले ही मौत हो गई थी। घर का गुजारा उसकी मां और बहनों के द्वारा मजदूरी से मिले पैसे से चलता है। आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले पीड़िता खेत से मजदूरी करके लौट रही थी। तभी रास्ते में उसे राजू नामक एक शख्स ने उससे कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है।

आरोपी मो. मोईद खान और राजू

जब नाबालिग बेकरी पहुंची तो मोईद ने उसका बलात्कार किया। जिसका राजू ने वीडियो बना लिया। फिर राजू ने भी दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वीडियो की धमकी देकर दोनों बारी बारी से रेप करते रहे। जब नाबालिग दो माह की गर्भवती हो गई तब जाकर ये मामले का खुलासा हुआ।

पीड़ित परिजनों का आरोप

तो वहीं पीड़िता के परिजनों का कहना है कि पुलिस में मामले की शिकायत की गई। लेकिन पुलिस ने इस पर एक्शन नहीं लिया। इसके बाद जब हिंदू संगठन के लोगों ने इस पर नाराजगी जताई। तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार किया।

पीड़िता की मां ने बताया कि जब हम शिकायत लेकर चौकी पर गए तो दरोगा ने हमसे कहा कि राजू का नाम रखिए लेकिन दूसरा नाम हटा दीजिए। फिर एसपी के दखल के बाद हमारा मामला लिखा गया। हमें आरोपियों के लिए फांसी की सजा चाहिए।

गौरतलब है कि पीड़ित नाबालिग लड़की की मां ने 2 अगस्त को लखनऊ में सीएम योगी से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने सपा नेता मोईद खान समेत अन्य आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। तो वहीं इसके बाद थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी पर भी एक्शन हुआ है। आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई है।

Also Read: Lucknow: 91 करोड़ के सीवर ठेके में सुरक्षा मानकों से खिलवाड़, लापरवाही के चलते मिट्टी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.