Gorakhpur : हरिशंकर तिवारी की जयंती पर सपा का ब्राह्मण सम्मेलन, माता प्रसाद पांडे हैं मुख्य अतिथि

Sandesh Wahak Digital Desk : उत्तर प्रदेश में सियासी सुर्खियों में आए हरिशंकर तिवारी का परिवार गोरखपुर में शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है. इसके लिए 5 अगस्त की तारीख तय की गई है. इस दिन पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी की 89वीं जयंती है. जयंती का कार्यक्रम गोरखपुर के चिल्लूपार में होगा, जिसकी अध्यक्षता सपा के कद्दावर नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय करेंगे.

गोरखपुर में विपक्ष के ब्राह्मण नेताओं के जुटान से सियासी गलियारों में 2 सवाल उठ रहे हैं. पहला, क्या इससे पूर्वांचल की राजनीति में कोई उलटफेर होगा और दूसरा अखिलेश यादव तिवारी परिवार को तरजीह देकर बीजेपी को क्या संदेश देना चाहते हैं?

अखिलेश यादव का साफ संदेश

पहले हरिशंकर तिवारी के मुद्दों को सदन में उठाना और फिर जयंती कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय के जाने की खबर से सवाल उठ रहा है कि आखिर अखिलेश यादव हरिशंकर तिवारी के जरिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को क्या संदेश देना चाहते हैं.

गोरखपुर और पूर्वांचल में हरिशंकर तिवारी ब्राह्मणों के बड़े नेता के रूप में माने जाते रहे हैं. तिवारी 7 बार के विधायक और यूपी सरकार में मंत्री रहे हैं. पूर्वांचल की राजनीति ब्राह्मण और ठाकुरों के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है. वर्तमान में दोनों ही समुदाय मजबूती से भारतीय जनता पार्टी के साथ है. अखिलेश यादव तिवारी के जरिए ब्राह्मणों को साधने की कोशिश कर रहे हैं.

5 अगस्त को कार्यक्रम आयोजित

हरिशंकर तिवारी के छोटे बेटे विनय तिवारी ने कार्यक्रम की रूपरेखा सोशल मीडिया पर शेयर की है. विनय के मुताबिक 5 अगस्त को पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी की जयंती को लेकर चिल्लूपार के इंटर कॉलेज में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता यूपी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय करेंगे.

 

Also Read : UP: विधानसभा सत्र के दौरान लैंडलाइन नंबर भी एक्टिव नहीं

Get real time updates directly on you device, subscribe now.