IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ कोहली का बल्ला उगलता है आग, आंकड़ें हैं ‘विराट’

Virat Kohli’s Record Against Sri Lanka: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम में वापसी करने जा रहे हैं.

India vs Sri Lanka

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज का पहला मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. जहां विराट कोहली की बल्लेबाजी श्रीलंकाई गेंदबाजों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है. इस स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार है. वैसे सिर्फ इसी स्टेडियम में ही नहीं. बल्कि ज्यादातर श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला विस्फोटक रूप लेता है.

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में विराट कोहली का वनडे रिकॉर्ड काफी शानदार है. उन्होंने 11 मैचों में 107.33 की औसत से 644 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और एक अर्धशतक शामिल है. उनका बेस्ट स्कोर 131 रन है. कोलंबो में विराट ने अपनी पिछली पांच वनडे पारियों में चार शतक लगाए हैं.

कोलंबो में सभी फॉर्मेट में विराट ने 16 पारियों में 82.81 की औसत से 911 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं. उनका बेस्ट स्कोर 131 है.

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka

विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ खेलना बहुत पसंद है. उनका रिकॉर्ड सब कुछ बयां कर देता है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 53 वनडे मैचों में 63.26 की औसत से 2,594 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 166 रन है.

14 हजार वनडे रन से सिर्फ 152 रन दूर हैं कोहली

India vs Sri Lanka

तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में फैंस को विराट कोहली के बल्ले से काफी रन की उम्मीद है. क्योंकि वह अपने 14,000 वनडे रन से सिर्फ 152 रन दूर हैं. 292 वनडे मैचों में विराट ने 58.67 की औसत और 93 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 13,848 रन बनाए हैं. जिसमें 50 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं. उनका बेस्ट स्कोर 183 है.

अगर विराट कोहली 14,000 रन पूरे कर लेते हैं, तो वह भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और श्रीलंका के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

Also Read: IND vs SL ODI: रोहित ब्रिगेड के पास ‘स्पेशल शतक’ बनाने का शानदार मौका, जानिए कैसे होगा कमाल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.