US Presidential Election 2024: कमला हैरिस ने ट्रंप को दिया करारा जवाब, कहा ‘मैं डोनाल्ड ट्रंप के टाइप को जानती हूं’

US Presidential Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कमला हैरिस पर की गई नस्लीय टिप्पणी के बाद अब हैरिस ने उसी अंदाज में जवाब दिया है। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपनी कानूनी और राजनीतिक पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए ट्रंप की आलोचना की है।

हैरिस ने कहा, “उपराष्ट्रपति बनने से पहले मैं सीनेटर, अटॉर्नी जनरल, डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी और कोर्टरूम प्रॉसिक्यूटर रह चुकी हूं। इन सभी भूमिकाओं में मैंने हर तरह के अपराधियों का सामना किया है, चाहे वे महिलाएं का शोषण करने वाले हों, फ्रॉड करने वाले हों या नियम तोड़ने वाले। इसलिए जब मैं कहती हूं कि मैं डोनाल्ड ट्रंप का टाइप जानती हूं, तो मैं सच में उनका टाइप जानती हूं और उनसे डील करना मुझे आता है।”

ट्रंप का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लैक जर्नलिस्ट्स के सालाना सम्मेलन में कमला हैरिस पर नस्लीय टिप्पणी की थी। ट्रंप ने कहा था कि हैरिस जानबूझकर अपनी अश्वेत पहचान को भुनाने की कोशिश कर रही हैं। ट्रंप ने सवाल उठाते हुए कहा था कि हैरिस हमेशा से अपने भारतीय मूल को प्रमोट करती थीं और अब अचानक से अश्वेत हो गई हैं।

हैरिस की प्रतिक्रिया

ट्रंप की इस टिप्पणी के जवाब में हैरिस ने ट्रंप को उनकी टिप्पणियों के लिए आड़े हाथों लिया और कहा कि वे डोनाल्ड ट्रंप के टाइप को जानती हैं और उनके जैसे लोगों से निपटना जानती हैं। बता दे, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में यह आरोप-प्रत्यारोप का दौर आने वाले समय में और भी तेज हो सकता है। देखते हैं कि यह विवाद चुनाव के परिणामों पर क्या असर डालता है।

Also Read: ईरान-इजराइल में जंग का खतरा बढ़ा, PM नेतन्याहू बोले- देश के लिए आने वाले दिन मुश्किल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.