कंगना रनौत ने पेरिस ओलंपिक में महिला मुक्केबाजी मैच पर उठाए सवाल, जाहिर किया गुस्सा

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत ने पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला मुक्केबाजी मैच के दौरान हुए विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अल्जेरियाई मुक्केबाज इमान खेलीफ के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने इमान को पुरुष बताते हुए उन पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

विवादित मुकाबला

पेरिस ओलंपिक के छठे दिन हुए महिला बॉक्सिंग मैच में अल्जेरियाई मुक्केबाज इमान खेलीफ और इटली की एंजेला कैरिनी के बीच महज 46 सेकेंड में मुकाबला खत्म हो गया। इमान खेलीफ के जोरदार पंच से एंजेला कैरिनी रिंग से रोते हुए बाहर निकल गईं। इस मुकाबले के बाद इमान खेलीफ पर आरोप लगा कि वह महिला नहीं, पुरुष हैं। इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन ने पिछले साल भी इमान खेलीफ पर बैन लगाया था।

कंगना का गुस्सा

कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा, “इस लड़की को ऐसे इंसान से लड़ना पड़ा, जिसका कद 7 फीट है। जिसका जन्म पुरुष के तौर पर हुआ है, जिसके सभी अंग पुरुषों के जैसे हैं। उसने कैरिनी को बॉक्सिंग रिंग में ऐसे हरा दिया, जैसे कोई पुरुष शारीरिक लड़ाई में किसी महिला को पीटता है। लेकिन फिर भी ये कहता है कि ये लड़का नहीं, लड़की है। अब आप खुद ही समझ जाइये कि किसने यह बॉक्सिंग मुकाबला जीता? कोई आपकी बेटी का पदक या नौकरी छीन ले, उसके पहले इसके खिलाफ आवाज उठाइए।”

कंगना की इस पोस्ट पर उनके फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। कुछ लोग कंगना की बातों से सहमत हैं, तो कुछ का मानना है कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इसे ध्यानपूर्वक संभालना चाहिए।

Also Read: कैटरीना कैफ को पसंद आया सलमान खान के भांजे अयान का गाना, सोशल मीडिया पर दिया रिएक्शन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.