UP Politics: CM योगी से आज मुलाकात करेंगे जयंत चौधरी, उपचुनाव को लेकर हो सकती है अहम चर्चा

UP Politics: मोदी सरकार में मंत्री और आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी आज यानी 1 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच प्रदेश में 10 विधानसभाओं में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

UP Politics

आपको बता दें कि जयंत चौधरी केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार लखनऊ आ रहे हैं. प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा.

UP Politics

इस दौरे के दौरान जयंत पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. इस बैठक में संगठन को मजबूत करने को लेकर चर्चा हो सकती है. शाम चार बजे जयंत चौधरी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय व राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की ओर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. जिसमें स्किल इंडिया योजना के तहत प्रशिक्षण पाने वाले प्रशिक्षुओं का अभिनंदन किया जाएगा.

शाम 6 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करेंगे मुलाकात

UP Politics

राज्यसभा सदस्य जयंत चौधरी शाम 6 बजे मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात को आगामी विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा है. रालोद प्रमुख इस दौरान उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भी अहम चर्चा करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, रालोद ने इस उपचुनाव के लिए भाजपा से 10 में से 2 सीटों की मांग की है. इसमें मीरापुर जो उनकी ही सीट है. इसके अतिरिक्त एक खैर सीट की भी मांग रालोद की तरफ से की गई है. 2022 में रालोद ने सपा से गंठबंधन के साथ खैर सीट पर चुनाव लड़ा था. इस सीट पर उस चुनाव में भाजपा को जीत हासिल हुई थी.

Also Read: Lucknow : बाइक सवार से बदसलूकी पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, DCP-ADCP समेत पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.