Kanpur: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले की जांच में जुटी ED, करीबियों पर नजर

Sandesh Wahak Digital Desk : सपा के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। बुधवार को इरफान सोलंकी से जुड़े लोगों के यहां ईडी का छापा पड़ा है। लखनऊ यूनिट की 5 सदस्यीय टीम ने छापेमारी की है।

मिली जानकारी के अनुसार 7700 वर्ग मीटर सरकारी ज़मीन बेचने के मामले में ईडी जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि जाजमऊ स्थित सिद्धनाथ मंदिर के पास ईडी की टीम ने डेरा डाला है। 2022 में विमल नाम के युवक ने इरफ़ान सोलंकी और उनके गैंग की शिकायत की थी।

बता दें कि जाजमऊ के वाजिदपुर इलाके में बुधवार को लखनऊ की ईडी की टीम ने इलाके के पांच टेनरियों में छापेमारी की है। आरोप है कि इस जमीन पर इरफान सोलंकी व उसके करीबी वसीम राइडर व अन्य न मिलकर कब्जा कर लोगों को बसा दिया। इसके साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कहीं यह सम्पति इरफान की बेनामी सम्पति तो नहीं।

गौरतलब है कि सीसामऊ विधानसभा से सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा सुनाए जाने के बाद अब उनकी विधायकी भी जा चुकी है। इसके बाद भी लगातार उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

कई जगहों पर छापेमारी

इससे पहले मार्च 2024 में प्रवर्तन निदेशालय ने जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कानपुर और मुंबई में छह स्थानों पर छापेमारी व तलाशी ली। अधिकारियों के अनुसार, ईडी की जांच से पता चला है कि अवैध धन को छिपाने के लिए फर्जी व्यावसायिक संस्थाएं बनाई गई हैं।

अधिकारी ने कहा जांच के दौरान पता चला कि इरफान ने अपने भाई रिजवान सोलंकी के साथ अवैध धन का इस्तेमाल 1000 वर्ग मीटर से अधिक में फैले तीन मंजिला बंगले के निर्माण में किया था। इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी।

Also Read: Lucknow: स्वास्थ्य विभाग के संविदाकर्मियों का प्रदर्शन, डिप्टी CM के घर का किया घेराव

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.