Paris Olympics : 7 महीने की गर्भवती होने के बावजूद पेरिस ओलंपिक में उतरीं ये खिलाडी

Nada Hafez : ओलंपिक में उतरना और मेडल जीतना हर खिलाड़ी का सपना होता है। इसके लिए एक प्लेयर सालों-साल कड़ी मेहनत करता है। इसी वजह से कई बार खिलाड़ी हद से गुजरने जैसा काम कर जाता है। ऐसा ही कुछ मिस्र की तलवारबाज नादा हफेज ने किया है। हफेज ने अपने इवेंट के बाद इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ये खुलासा किया 7 महीने की गर्भवती होने के बावजूद उन्होंने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लिया।

हाफ़िज़ ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि सोमवार को महिलाओं की सेबर इवेंट के 16वें राउंड में पहुंचने के कुछ घंटों बाद ही वह “एक छोटी सी ओलंपियन को लेकर चल रही थीं”। आपको पोडियम पर 2 खिलाड़ी दिख रहे हैं, लेकिन असल में वे तीन थे!वहां मैं, मेरी प्रतिद्वंद्वी और मेरी अभी तक दुनिया में न आई हुई छोटी बच्ची थी!”

26 वर्षीय नादा हफेजने महिलाओं की व्यक्तिगत सेबर प्रतियोगिता में अपना पहला मैच जीता, लेकिन फिर अंतिम 16 में हारकर बाहर हो गईं। दक्षिण कोरिया की जियोन हेयॉन्ग से 15-7 से हारने से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका की एलिजाबेथ टार्टाकोवस्की को 15-13 से हराया।

उन्होंने कहा, “मेरे बच्चे और मेरे सामने कई चुनौतियाँ थीं, चाहे वे शारीरिक हों या भावनात्मक। गर्भावस्था का उतार-चढ़ाव अपने आप में कठिन है, लेकिन जीवन और खेल के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए संघर्ष करना बहुत ही कठिन था, हालाँकि इसके लिए संघर्ष करना उचित था। मैं भाग्यशाली हूँ कि मुझे अपने पति (इब्राहिम इहाब) और अपने परिवार का भरोसा मिला और मैं यहां तक पहुंच पाई।”

Egyptian Fencer Nada Hafez Competes in the Olympics 7 Months Pregnant

काहिरा की रहने वाली और अपने तीसरे ओलंपिक में भाग ले रहीं हाफ़िज़ ने कहा कि गर्भवती होने के बावजूद सेबर इवेंट में उतरने के बाद मेरे अंदर गर्व की भावना भर गई।

मेडिसिन में डिग्री रखने वाली पूर्व जिमनास्ट, हफेज़ (Nada Hafez) तीन बार की ओलंपियन हैं। उन्होंने 2019 के अफ़्रीकन गेम्स में व्यक्तिगत और टीम सेबर स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते थे। वो पेरिस ओलंपिक में अपने इवेंट में 16वें स्थान पर रहीं, जो उनके तीन ओलंपिक प्रदर्शनों में से किसी में भी उनका सर्वश्रेष्ठ परिणाम था।

 

Also Read : 2 अगस्त से भारत-श्रीलंका सीरीज का आगाज, जानें कैसा है दोनों टीम्स का रिकॉर्ड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.