2 अगस्त से भारत-श्रीलंका सीरीज का आगाज, जानें कैसा है दोनों टीम्स का रिकॉर्ड

India Vs Srilanka Cricket Series : भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. अब टीम इंडिया 2 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली पहली बार एक्शन में नजर आएंगे. वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की भी टीम में वापसी हो रही है.

भारत और श्रीलंका की हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक कुल 168 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 99 मैच भारत ने जीत हासिल की है. जबकि 57 मैच श्रीलंका ने जीता है. इस बीच 1 मैच टाई और 11 मैच बेनतीजा रहे हैं.

श्रीलंका बनाम भारत: वनडे सीरीज की टीमें, कार्यक्रम और अन्य सभी अहम जानकारी 

देखा जाए तो भारत का पलड़ा काफी भारी रहा है. वहीं पिछले 6 वनडे मैचों की बात करें तो भारत ने सभी मैचों में श्रीलंका को हराया है. आखिरी बार 2021 में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ कोई वनडे मैच जीता था.

वहीं भारत और श्रीलंका के बीच अबतक कुल 20 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से 15 में भारत ने जीत दर्ज की है और सिर्फ 2 सीरीज श्रीलंका जीतने में कामयाब रही है. इनके अलावा 3 सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई हैं.

कब और कहां और देखें मैच?

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के तीनों मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगे. इस सीरीज का प्रसारण भारत में ‘सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क’ पर किया जाएगा. इन मैचों को ‘सोनी लिव’ ऐप के जरिए भी देखा जा सकता है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.