Delhi Coaching Center: शिक्षा मंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, AAP सरकार बनाएगी कोचिंग रेगुलेशन एक्ट

Delhi Coaching Centers Regulation Act: देश की राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोंचिग सेंटर में हुए हादसे के बाद अब AAP सरकार फुल एक्शन में नजर आ रही है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने इसी सिलसिले में प्रेस कॉन्फ्रेस कर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार कोचिंग सेंटर रेगुलेशन एक्ट लेकर आएगी।

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार के फैसले का इंतजार नहीं करेगी। दिल्ली सरकार द्वारा कोचिंग रेगुलेशन एक्ट लाया जाएगा।

आतिशी ने कहा कि हमें उम्मीद थी की केंद्र सरकार कोचिंग सेंटर को रेगुलेट करने के लिए कानून लेकर आएगी। लेकिन अब दिल्ली सरकार केंद्र के कानून का इंतजार नहीं करेगी। जिस तरह से प्राइवेट स्कूलों को रेगुलेट किया जाता है। उसी तरह से कोचिं सेंटर को लेकर भी दिल्ली सरकार एक कानून लेकर आएगी। इसके साथ ही कानून को लेकर दिल्ली की जनता का फीडबैक भी लिया जाएगा। इसके लिए मंत्री आतिशी ने ईमेल आई भी जारी की है। coaching.law.feedback@gmail.com पर आप अपना फीडबैक दे सकते हैं।

6 दिन में आएगी मजिस्ट्रेट रिपोर्ट

आतिशी ने ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित कोचिंग सेंटर में हुए हादसे पर कहा कि जिस बेसमेंट में लाइब्रेरी संचालित थी। वहां पर केवल स्टोर बनाने की अनुमति थी। गलत तरीके से कोचिंग संचालक द्वारा वहां पर लाइब्रेरी संचालित की जा रही थी। इस मामले में बिजली विभाग के JE और AE को संस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा इस मामले में जिन लोगों की भी भूमिका सामने आएगी उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 6 दिन में मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट आएंगी।

बेसमेंट की सीलिंग जारी

मंत्री आतिशी ने कहा कि हादसे के बाद से लगातार बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग और लाइब्रेरी को सील किया जा रहा है। अब तक दृष्टि IAS सहित बेसमेंट में चलने वाले 30 से ज्यादा कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई की गई है। 200 कोचिंग सेंटर को नोटिस दिए गए हैं। अभी राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर, प्रीत विहार में अभी कार्रवाई की गई है। आज भी एमसीडी की कारवाई जारी रहेगी।

Also Read: Wayanad Landslides: भूस्खलन से अब तक 147 लोगों की मौत, बचाव अभियान दूसरे दिन भी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.