Wayanad Landslides : 4 घंटे में 3 लैंडस्लाइड से 114 लोगों की मौत, कल राहुल-प्रियंका करेंगे वायनाड का दौरा

Sandesh Wahak Digital Desk : केरल के वायनाड में तेज बारिश की वजह से सोमवार देर रात 4 अलग-अलग जगहों पर लैंडस्लाइड हुई। रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच हुए लैंडस्लाइड में 4 गांव बह गए। मुंडक्कई, चूरलमाला, अट्टामाला और नूलपुझा में घर, पुल, सड़कें और गाड़ियां भी बह गईं।

अब तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। 116 अस्पताल में हैं, जबकि 98 से ज्यादा लोगों के लापता होने की खबर है। रेस्क्यू के लिए आर्मी, एयरफोर्स, SDRF और NDRF की टीम मौके पर मौजूद है।

Wayanad landslides: As death toll crosses 50, Rahul Gandhi's appeal to centre, 'An urgent need for...' - BusinessToday

कन्नूर से आर्मी के 225 जवानों को वायनाड के लिए रवाना किया गया है। एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर भी रेस्क्यू के लिए भेजे गए, लेकिन बारिश के चलते उन्हें कोझिकोड लौटना पड़ा।

सेना की स्पेशल डॉग यूनिट के ट्रेंड डॉग्स, जिनमें बेल्जियन मैलिनोइस, लैब्राडोर और जर्मन शेफर्ड जैसी नस्लें शामिल हैं, वायनाड में भूस्खलन प्रभावित मेप्पाड़ी के लिए रवाना किए गए हैं। केरल सरकार ने इस हादसे के बाद राज्य में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

वायनाड का दौरा करेंगे राहुल-प्रियंका

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम वायनाड जाने की तैयारी कर रही हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ वहां जाने की तैयारी हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल कल यानी 31 जुलाई को वायनाड के दौरे पर जाएंगे.

 

Also Read : Wayanad Landslides: भूस्खलन से अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत, राहुल गांधी ने की मुआवजा बढ़ाने की मांग

Get real time updates directly on you device, subscribe now.