Paris Olympics 2024 : भारत ने जीता दूसरा ब्रॉन्ज मेडल, मनु भाकर और सरबजोत सिंह का धमाका

Paris Olympic 2024 Day 4 : खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ पेरिस ओलंपिक का आज (30 जुलाई) चौथा दिन है। भारतीय खिलाड़ी आज शूटिंग, बॉक्स‍िंग, बैडमिंटन जैसे मुकाबलों में दम दिखाएंगे। भारत ओलंपिक में अब तक एक ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है।

भारत के मनु भाकर और सरबजोत सिंह 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ओह ये जिन और ली वोनहो को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। दोनों ने 16-10 से यह मैच जीता।

मनु भाकर ने ओलंपिक में दो मेडल जीत लिए हैं। उन्होंने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजीत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। यह मनु भाकर का पेरिस ओलंपिक में दूसरा मेडल है। मनु इसके साथ ही ओलंपिक इतिहास में ऐसी पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। जिन्होंने एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीते हैं। मनु ने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने किया कमाल

पेरिस ओलंपिक के 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट में मनु और सरबजोत सिंह का मुकाबला दक्षिण कोरिया की ली वोन्हो और ओह ये जिन से हुआ। भारतीय जोड़ी ने इस इवेंट में दक्षिण कोरिया की जोड़ी को 16-10 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

मनु भाकर से पहले ओलंपिक इतिहास में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ी ही ऐसे हुए हैं। जिन्होंने इंडिविजुअल इवेंट में दो मेडल जीते हैं। सुशील कुमार ने 2008 और 2012 में कुश्ती में मेडल जीते थे। इसी तरह स्टार शटलर पीवी सिंधु ने 2016 और 2020 में मेडल जीते हैं। लेकिन मनु भाकर ने अपने दोनों मेडल एक ही ओलंपिक में जीते हैं।

Also Read: IPL Auction 2025: इन 4 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है KKR, आंकड़ें हैं शानदार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.